सुपर स्टार रजनीकांत की फ़िल्म जेलर के ऑफिसियल शोकेस या ट्रेलर में क्या खास दिखा?

0

 सुपर स्टार रजनी की आने वाली फ़िल्म जेलर को लेकर फिल्मी जगत और दर्शकों में काफ़ी हलचल है। यह फ़िल्म जेलर 10 अगस्त 2023 को रिलीज हो रही है। यह फ़िल्म सुपर स्टार रजनीकांत को केंद्र में रखकर बन रही है। 


इस फ़िल्म में रजनी ने जेलर का किरदार किया है। वहीं इस फ़िल्म के मुख्य किरदार में शामिल है- सुपर स्टार  रजनीकांत, शिवा राजकुमार, तमन्ना भाटिया, मोहनलाल, राय कृष्णन, जैकी श्रॉफ, सुनील, योगी बाबू और अन्य। 

रजनी की फ़िल्म के ऑफीशियल शोकेस में क्या खास है?

जेलर मूवी पोस्टर



रजनी की फ़िल्म का ऑफिशल शोकेस यूट्यूब पर 17M (मिलियन) व्यूज पर कर चुका है। इस की फाइनल रिलीज 10 अगस्त 2023 को हो जाएगी। इस फ़िल्म में मुख्य रूप से रजनीकान्त ने मुथुवल पांडियन के रूप में एक जेलर का रोल निभाया है।

जेलर फ़िल्म की अवधि IMDb के अनुसार 2 घण्टे 48 मिनट की है। इस फ़िल्म का genre(जॉनरा) एक्शन, कॉमेडी, क्राइम है। IMDb पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार मुथुवल पांडियन एक जेलर है जिसे जब पता चलता है की क्राइम गैंग जेल से अपने कुख्यात लीडर को निकलने वाला है तो वह उन्हें रोकने की ठान लेता है। मुथुवल पांडियन एक कठोर लेकिन एक सहानुभूति रखने वाला इंसान है। कावला गाने ने यूट्यूब पर हाल 106 मिलियन व्यूज पर कर लिया है। 

इस फ़िल्म के शोकेस की शुरुआत में एक कॉन्वॉय को दिखाया जाता  है, जिसपर कोई रॉकेट लांचर से हमला करके एक कार को उड़ा देता है। फिर एक स्नाइपर को दिखाया जाता है, जिसको मुखयतः अमेरिका  या विदेशी मूल का दिखया गया है।     

इसके बाद के सीन में दिखाया जाता है एक सीबीआई के अफसर को जो कि एक विलन के पास जाकर अपना परिचय देता है जिसपर विलन उसको कहता है की क्या डोनेशन लेने आये हो। यहां तक आते आते मूवी का बैकग्राउंड क्लियर हो जाता है कि हो न हो यह पिक्चर करप्शन, सिस्टम और उसपे ऊपर पल रहे इन गुंडों के इर्द-गिर्द बनी हुई है। 

इसके में किरदार की एंट्री होती है एक कमजोर इंसान, मुथुवल पांडियन के रूप में जिसे यह कहके बताया जाता है की एक आम आदमी बिल्ली के बच्चे जैसा बर्ताव करता है लेकिन जगाने पर अचानक से वह टाइगर यानी बाघ बन जाता है। 

इसके बाद शुरू होती है सुपर स्टार रजनी की एक्शन भरी टशन वाले सीन। उनकी पत्नी का रोल कर रहीं राम्या कृष्णन कहती हैं- की क्या इस पॉइंट पर आकर रुक नहीं सकते, तो मुथुवल पांडियन के रोल में रजनी का किरदार कहता है की 

"मैं बहुत दूर आ गया हूँ, अब मैं तभी वापिस आ सकूँगा जब तक इसे खत्म न कर सकूँ।"

इस शोकेस में इसे एक मजबूत डायलाग की तरह देखा जा सकता है। दबंग फिल्म के फेमस डायलाग चुलबुल पांडे का किरदार कहता है 
"हम तुम्हारे अंदर इतने छेद करेंगे कि तुम कंफ्यूज हो जाओगे की सांस कहाँ से लें और पा*दें कहाँ से।"
 यह डायलाग जैसे उस जमाने में हर किसी की जबान पर चढ़ गया था वैसे ही लगता है कि मुथुवल पांडियन रोल में सुपर स्टार रजनी का यह डायलाग की 
"एक पॉइंट पर आने के बाद मैं बाद नहीं करता, सिर्फ पीटता हूँ
(अंग्रेज़ी सबटाइटल से अनुदित क्योंकि अभी इस डायलाग का हिंदी वर्शन नहीं आया है) भी सभी दर्शको की जुबान पर उसी तरह चढ़ जाएगा।
     

इस फ़िल्म के मुख्य किरदारों के नाम क्या क्या है?


 इस फ़िल्म के मुख्य किरदारों के नाम हैं- रजनीकांत, जैकी श्रॉफ, मोहनलाल, शिवा राजकुमार, तमन्ना भाटिया , राम्या कृष्णन, मीरना मेनन, सुनील और योगी बाबा। अन्य किरदारों की सूची कुछ इस तरह की है-  वसंत रवि, विनायकन, जफर सादिक़, रेडिन किंग्सले, कलईयर्सन, किशोर, जी. मरीमुथु, सरवनन, नागेंद्र बाबू, महानदी शंकर, अरनथांगी निशा, सुगुंथन, बिली मुरली, डांसर रमेश आदि। 

फ़िल्म के बारे में अन्य जानकारियां:

निर्देशक़: नेल्सन दिलीपकुमार
लेखक:  नेल्सन दिलीपकुमार
प्रोड्यूसर: कालिंदी मारन
कंपोजर:  अनिरुद्ध रविचंद्र
सिनेमेटोग्राफर: विज कार्तिक कण्णन
एडिटर: आर. निर्मल 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)